News SME

जिलाधीश महोदय के आदेश पर भिलाई उद्योग चेम्बर के पदाधिकारियों का एक दल जिला कलेक्टर सभागार में आयोजित बैठक में शामिल हुआ।

Udyog Chamber meets district magistrate
Udyog Chamber meets district magistrate

इस बैठक में जिला उद्योग केंद्र के सी जी एम श्री सोमेन एक्का,अपर कलेक्टर श्री बी बी पंच भाई, जी एम श्री रविश कुमार,श्री संजय सिंह एवम श्री शैलेन्द्र सिंह जी की उपस्थित थे।
इस महत्वपूर्ण बैठक में आज की परिस्थिति को देखते हुए पर्यावरण संरक्षण व वृक्षारोपण की मांग उद्योग चेम्बर ने शासन के समक्ष रखी।

श्री जे पी गुप्ता -अध्यक्ष उद्योग चेम्बर भिलाई


उद्योग चेम्बर भिलाई के अध्यक्ष श्री जे पी गुप्ता जी ने मांग की कि शासन द्वारा हमे 5 -10 एकड़ जमीन औद्योगिक क्षेत्र में समर्पित की जाय, तो उद्योग चेम्बर व सम्पूर्ण उद्योग जगत उस जगह पर वृहद वृक्षारोपण करेगा।वृक्षारोपण के पश्चात उसकी देखरेख व समुचित देखभाल हमारी टीम द्वारा किया जाएगी।उस स्थान पर पानी की व्यवस्था नगर निगम द्वारा की जाय।
श्री जे पी गुप्ता जी ने पर्यावरण सुरक्षा हेतु छावनी चौक के सौंदर्यीकरण के लिए भी अपनी बात रखी।उन्होंने मांग रखी कि छावनी चौक का सौंदर्यकरण भी हमारी टीम के द्वारा किया जाएगा।वैक्सिनेशन के लिए भी उद्योग चेम्बर जागरूक है।


श्री गुप्ता जी ने सुझाव प्रेषित किया कि शासन के द्वारा एक वैन में वैक्सिनेशन का कार्य पूरे औद्योगिक क्षेत्र में किया जाए।उन्होंने बताया कि इस पूरे करोना काल मे उद्योग के सभी कर्मचारी व उद्योग मालिक एक करोना वरियर्स की तरह कार्य किया है। ऐसे करोना वरियर्स के लिए एक टीम पूरे उद्योग क्षेत्र मे एक एक औद्योगिक इकाई में जाये और उस इकाई के सभी कर्मचारियों व उद्योग के मालिक को वैक्सीन लगाए ऐसा करने से सभी लोग वैक्सीन लगवाकर इस महामारी से बचाव कर सकते है।


गुप्ता जी ने प्रशासन से यह भी मांग की की सभी उद्योगपतियों को लोन ई एम आई में छूट (मोरिटोरियंम) प्रदान की जाय क्योकि उद्योग तो चालू रहे पर लॉक डाउन की वजह से व्यापार नही हो पाया।साथ ही बिजली विभाग से भी मांग की है कि तीन माह के बिजली बिल में छूट दी जाए अपनी सभी मांगो पर उद्योग चेम्बर भिलाई आष्वस्त है कि उनकी मांग पर शासन व जिला उद्योग केंद्र अवश्य गौर करेगा। अध्यक्ष जे पी गुप्ता के साथ उद्योग चेम्बर से ब्रिज मोहन अग्रवाल,के एस बेदी,महेश बंसल जी उपस्थित थे।

About the author

BusinessUpdater

An MBA in HR and Marketing from AIMS Institute (Bangalore University), He heads digital business he has a rich experience that he has garnered from his previous organisations Including leading Banks, NBFCs & Genpact India. He is a serial entrepreneur and the founder of Heavy Group of Companies.

Add Comment

Click here to post a comment